गोली लगने के बाद गोविंदा का पहला बयान; अस्पताल से अपना ऑडियो जारी किया, मुंबई पुलिस ने रिवॉल्वर कब्जे में ली, पूछताक्ष होगी

Govinda Health Condition News Update After Gets Shot Hospitalised In Mumbai

Govinda Health Condition News Update After Gets Shot Hospitalised In Mumbai

Govinda News Update: बॉलीवुड एक्टर गोविंदा को मंगलवार सुबह तड़के गोली लग गई। गोविंदा की खुद की लाइसेंसी रिवॉल्वर से ही उन्हें गोली लगी। इस दौरान गनीमत यह रही कि, रिवॉल्वर से चली गोली गोविंदा के पैर में लगी। वहीं गोली चलने की आवाज से घर में हड़कंप मच गया। जिसके बाद गोविंदा को फौरन अस्पताल ले जाया गया। जहां अभी उनका इलाज जारी है। अस्पताल पहुंचने के बाद गोविंदा को आईसीयू में दाखिल किया गया था। डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर गोविंदा के पैर से गोली बाहर निकाल दी है। जिसके बाद गोविंदा का पहला बयान सामने आया है। गोविंदा ने अस्पताल से अपना ऑडियो जारी किया है। गोविंदा ने बताया है कि, वह अब खतरे से बाहर हैं।

गोविंदा ने कहा, " नमस्कार, प्रणाम! मैं हूं गोविंदा, आप सभी लोगों के आशीर्वाद, मां-बाप के आशीर्वाद, और मेरे गुरु की कृपा से मुझे लगी गोली निकल गई है। मैं यहां के डॉक्टरों, आदरणीय डॉ. अग्रवाल का धन्यवाद करना चाहता हूं और आप सभी की प्रार्थनाओं के लिए भी धन्यवाद करता हूं। प्रणाम।'' वहीं गोविंदा की स्वास्थ्य स्थिति को लेकर उनके भतीजे विनय आनंद ने कहा, "गोविंदा की तबीयत अब काफी बेहतर है। उन्होंने यही कहा कि बजरंगबली ने उन्हें बचा लिया। स्थिति और खराब हो सकती थी, गोली कहीं भी लग सकती थी, लेकिन भगवान ने उन्हें बचा लिया। यह सब उनके प्रशंसकों के प्यार और बड़ों के आशीर्वाद के कारण है।

डॉक्टरों ने अगले 48 घंटे गोविंदा को फुल रेस्ट के लिए कहा

गोली लगने और इलाज के बाद भले ही ठीक हों लेकिन डॉक्टरों ने अगले 48 घंटे गोविंदा को फुल रेस्ट के लिए कहा है। गोली लगने से गोविंदा को ब्लीडिंग हुई है. हालांकि, गोविंदा ने आज शाम ही घर जाने की इच्छा जताई है। गोविंदा के भाई कीर्ति कुमार ने कहा, गोली निकाल ली गई है। डॉक्टरों ने गोविंदा को कुछ दिन आराम के लिए कहा है लेकिन गोविंदा चाहते हैं अगर सब ठीक रहे तो वे आज शाम ही घर चले जाएं। कीर्ति कुमार ने कहा कि,,सभी लोग मेरे भाई को प्यार करते हैं और सभी ने उनकी तबीयत की जानकारी ली है।

मुंबई पुलिस ने रिवॉल्वर कब्जे में ली, पूछताक्ष होगी

गोविंदा पर किसी प्रकार का हमला नहीं हुआ है। बल्कि, उनकी खुद की रिवॉल्वर से गोली चली है और उनके पैर में लगी है। बताया जा रहा है कि, गोविंदा कोलकाता जाने की तैयारी कर रहे थे। उस समय उनके साथ यह घटना घट गई। गोविंदा अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर चेक करके अलमारी में रख रहे थे लेकिन तभी रिवॉल्वर उनके हाथ से गिर गई और ट्रिगर दबने से उसमें से अचानक गोली चल गई जो उनके पैर में लगी। फिलहाल, गोविंदा का यह गोलीकांड मुंबई पुलिस की जांच से जरूर गुजरेगा। मुंबई पुलिस ने गोविंदा की रिवॉल्वर अपने कब्जे में ली है।

गोविंदा और परिवार के सदस्यों से पूछताक्ष होगी

बताया जा रहा है कि, घटना की सूचना मिलने के बाद ही मुंबई पुलिस गोविंदा के घर पर पहुंच गई थी और उस जगह का जायजा लिया। जहां गोली चली। इसके बाद पुलिस अस्पताल भी पहुंची। पुलिस अब गोविंदा के साथ-साथ उनके परिवार के सदस्यों से पूछताक्ष करेगी। बताया जाता है कि, जिस वक्त गोविंदा को गोली लगी। वो समय सुबह 4:45 के करीब का था। उस दौरान घर में गोविंदा की बेटी और उनका स्टाफ ही मौजूद था। गोविंदा की पत्नी सुनीता घर में नहीं थीं।

सीएम एकनाथ शिंदे ने जानकारी ली

गोविंदा को गोली लगने की घटना पर महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने जानकारी ली है। सीएम शिंदे ने गोविंद से फोन पर बात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली तथा उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। सीएम ने अस्पताल के अधिकारियों को गोविंदा की बेहतर देखभाल करने के निर्देश भी दिए हैं। दरअसल, गोविंदा शिवसेना (एकनाथ शिंदे) के नेता हैं।

इसी साल राजनीति में दोबारा एंट्री मारी

मालूम रहे कि, लोकसभा चुनाव से पहले बॉलीवुड स्टार गोविंदा ने राजनीति में दोबारा एंट्री ली थी। गोविंदा ने मुंबई में सीएम एकनाथ शिंदे की शिव सेना जॉइन की और इस तरह वह एनडीए गठबंधन का भी हिस्सा बन गए। सीएम एकनाथ शिंदे ने खुद गोविंदा की पार्टी में जॉइनिंग कराई थी। उस समय यह चर्चा थी कि, गोविंदा को लोकसभा के चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है। गोविंदा को मुंबई उत्तर पश्चिम सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट मिल सकता है। लेकिन गोविंदा को टिकट नहीं दी गई। हालांकि, उन्होंने चुनाव प्रचार किया था।

14 साल बाद आज मैं फिर से राजनीति में आया

एकनाथ शिंदे की शिव सेना में शामिल होने के साथ राजनीति में दोबारा एंट्री पर गोविंदा ने कहा था कि, मैं 2004 से 2009 तक राजनीति में था और तब सांसद चुना गया था। इसके बाद मैंने राजनीति से दूरी बना ली। लेकिन यह अद्भुत संयोग है कि अब 14 साल बाद आज मैं फिर से राजनीति में आया हूं। बता दें कि, इससे पहले गोविंदा कांग्रेस के नेता रह चुके हैं। कांग्रेस की ही टिकट पर वह मुंबई उत्तर लोकसभा सीट से सांसद चुने गए थे। तब गोविंदा ने अपने पहले चुनाव में ही भारतीय जनता पार्टी के राम नाइक को हराया था।  

80-90 दशक के हिट हीरो रहे गोविंदा

आज बॉलीवुड फिल्मों में गोविंदा बहुत कम नजर आते हों लेकिन उनकी चर्चा लोगों के बीच हमेशा होती रहती है। डांस, कामेडी और एक्टिंग का जो तड़का गोविंदा लगाया करते थे, उसे लोग भूल नहीं पाये हैं। बॉलीवुड स्टार गोविंदा ने 80 के दशक में अपने फिल्मी करियर की शुरुवात की थी। गोविंदा की पहली फिल्म 1986 की लव 86 थी, जो हिट साबित हुई।

इसके बाद वह इल्जाम (1986), मरते दम तक (1987), खुदगर्ज (1987), दरिया दिल (1988), जैसी करनी वैसी भरनी (1989), स्वर्ग (1990) और हम (1991) सहित बाद की हिट फिल्मों में दिखाई दिए। इसके बाद गोविंदा को 1992 में फिल्म शोला और शबनम, 1993 में फिल्म आंखें में देखा गया। गोविंदा के ये दोनों ही फिल्में हिट रहीं।

वहीं इन फिल्मों की सफलता के बाद, गोविंदा ने कॉमेडी फिल्मों में मुख्य रूप से गज़ब भूमिका निभाई, जैसे राजा बाबू (1994), कुली नंबर 1 (1995), साजन चले ससुराल (1996), हीरो नंबर 1 (1997), दीवाना मस्ताना (1997), दूल्हे राजा (1998), बड़े मियां छोटे मियां (1998), अनाड़ी नंबर 1 (1999), हसीना मान जाएगी (1999) और जोड़ी नंबर 1 (2001)।

गोविंदा ने साजन चले ससुराल के लिए फिल्मफेयर विशेष पुरस्कार और हसीना मान जाएगी के लिए सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेता का फिल्मफेयर पुरस्कार जीता। हालांकि, 2000 के दशक में गोविंदा की कई फिल्में फ्लॉप हुईं। जिसके बाद गोविंदा ने भागम भाग (2006), पार्टनर (2007), और हॉलिडे (2014) जैसी फिल्में दीं। 2015 में, गोविंदा टीवी के रियलिटी शो, डांस इंडिया डांस और सुपर मॉम्स के सीज़न 2 में जज बने।